काबा के पास खून के छींटे: सऊदी अरब सुरक्षा बलों ने क्या कहा पढ़े?

मक्का में ग्रैंड मस्जिद की सुरक्षा के लिए विशेष बलों ने काबा के सामने एक घटना की रिपोर्टों से इनकार कर दिया है.

खाना-ऐ-कावा इस्लाम की सबसे पाक जगह में से एक है। और यह एक ऐसी जगह है जिसकी हिफाज़त का जिम्मा खुद अल्लाह ने लिया है। हाल ही में सोशल मिडिया पर वायरल यह वीडियो जिसमे कावा शरीफ के पास की जमीन पर काफी सारा खून नज़र आ रहा है।

[box type=”info”]Also See – WHO IS ROHINGYA MUSLIMS AND WHY SO MUCH INJUSTICE ON THEM?[/box]

काबा के पास  खून का यह पुराना वीडियो है और यह एक घायक हाजी की है, सुरक्षा बलों ने कहा!

काबा के पास संगमरमर टाइल पर खून दिखाते हुए एक वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर प्रसारित हुई। सोशल मीडिया पोस्ट ने दावा किया कि यह खून अपने आप निकल आया है जो एक झूट साबित हो रहा है।

हालांकि, विशेष बल के प्रवक्ता समह अल सेल्मी ने कहा कि यह चित्र हाल ही में नहीं था।

उन्होंने कहा, “यह एक पुरानी वीडियो है, जब सभी काबा का तवाफ कर रहे थे जिसमे एक 50 सल का अफ्रीकन जईफ(बूढ़ा) फिसल कर गिर गया था क्योंकि बड़ी संख्या में लोग काबा को इकट्ठा होते है,” उन्होंने कहा, जैसा कि सऊदी समाचार साइट सबक ने दिखाया भी था।

उन्होंने कहा, “घायल तीर्थयात्री को मौके पर हॉस्पिटल पहुंचा दिया गया था।”

[box type=”info”]Also See –AMERICA ME SABSE TEJI SE PHAIL RHA HAI ISLAM, HAIRAN HAI SARI DUNYA: [PADHIYE KHAS REPORT]SHARE KIJYE[/box]

सोशल मीडिया प्रयोक्ताओं ने कहा कि कुछ लोगों “कहानियों का आविष्कार और अफवाहों को शुरू कैसे कर लेते है जो कि मिनटों तक नहीं टिक पाएगा क्यूंकि इसे सही जानकारी में बदल ही दिया जाता है”

“यह एक अजीब दुनिया है जो स्पष्ट रूप से सऊदी अरब में प्रचलित शांति से प्रसन्न नहीं है,” हसन अल मोहवस ने पोस्ट किया। “वे बेचैनी और परेशानी पैदा करने का इरादा रखते हैं और अन्य लोगों को शांति में रहते देखना चाहते हैं”

[box] इस आर्टिकल को खूब शेयर कीजिए ताकि लोग इस ग़लतफ़हमी में न आ जाये कि काबा में जमीन से खून निकल रहा था[/box]

JazakAllah.

काबा के पास खून के छींटे: सऊदी अरब सुरक्षा बलों ने क्या कहा पढ़े?
Rate this post

No Responses

Add Comment