मेवात। हरियाणा में बीजेपी के युवा मोर्चा के नेता रूपेश शर्मा द्वारा फेसबुक पर पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट को लेकर मेवात जिले के बिछोर गांव में मुसलमानो ने अपना विरोध जताते हुए उक्त नेता को तुरंत गिरफ्तार कर कार्रवाही करने की मांग की है।

  • लोगों ने किया सड़क जाम और पुलिस ने किया मामला दर्ज
  • विवादित पोस्ट डालने वाला रूपेश शर्मा  है भाजपा युवा जिला उपाध्यक्ष
  • आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को दिया 24 घंटे का समय

बताया गया कि फेसबुक पर पैगम्बर मोहम्मद साहब के खिलाफ विवादित पोस्ट डालने वाला रूपेश शर्मा मेवात भाजपा युवा मोर्चा का जिला उपाध्यक्ष है और वह बिछोर गांव का रहने वाला है। बिछौर पुलिस ने आरोपी रूपेश शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भडक़ाने और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

इससे पहले इस मामले में हज़ारो मुसलमानो ने बिछोर थाने के सामने पुन्हाना-होडल रोड पर जाम लगा दिया। प्रदर्शनकरियों ने आरोपी को 24 घंटे में गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम दिया है।

bjp leader about prophet muhammad

जानिए क्या है पूरा मामला:-

मेवात भाजपा युवा मोर्चा के जिला उपध्यक्ष एंव गांव बिछोर निवासी रूपेश शर्मा ने पैगम्बर हजरत मुहमद साहब को लेकर विवादित पोस्ट को अपनी फेसबुक वाल पर शेयर कर दी। इससे गांव बिछौर के युवाओ के गुस्सा आ गया और गांव का अमन चेन खराब होने लगा। गांव के बुजुर्गों और समझदार लोगों ने युवाओं को समझाकर जैसे तैसे शनिवार को तो मामला शांत करा दिया। लेकिन रविवार को बिछौर और आसपास के दर्जन भर गावों से हजारों की संख्या में भीड़ बिछोर पुलिस थाने में पहुंच गई और जमकर बवाल काटा। भीड़ ने कुछ देर बाद पुनहाना-होडल मार्ग को भी जाम कर दिया। भीड़ के तेवर देख पुलिस के भी हाथ पांव फूल गए। थाना प्रभारी समसुदीन और पुन्हाना के डीएसपी ओमप्रकाश मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मुन्ना दरगाह कमेटी बिछोर की शिकायत पर आरोपी रूपेश शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भडकाने, जान से मारने की धमकी देने इत्यादि धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

मुसलमानो का आरोप है कि धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए बीजेपी नेता ने जानबूझकर पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ फेसबुक पर पोस्ट किया है। मुस्लिम समुदाय की अगुवाई कर रहे लोगों ने कहा कि यह गाँव की शांति को पलीता लगाने की कोशिश है। उन्होंने कहा कि पैगंबर मोहम्मद साहब का अपमान किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मुफ़्ती मोहम्मद अकील ने बताया कि आरोपी रूपेश शर्मा से जब उन्होने माफी मांगने के लिये कहा तो आरोपी ने माफी मांगने के बजाय उसको जान से मारने की धमकी तक दे डाली। तौसीफ बीसरू, अखतर ऐडवोकेट ने बताया कि लोगों में भारी गुस्सा है अगर आरोपी को 24 घण्टे में गिरफ्तार नही किया गया तो युवा कोई भी बड़ा फैसला ले सकते है।
गांव के दादा टुडल, भाजपा नेता इकबाल जैलदार का कहना है कि रूपेश शर्मा की यह कोई पहली विवादित पोस्ट नहीं है। इससे पहले भी रूपेश कई बार भडकाऊ पोस्ट डाल चूका है। गांव के हालात ना बिगडे और आपसी भाईचारा कायम रहे इसी वजह से गांव के लोग उसे पहले माफ़ी भी दे चूके हैं, लेकिन उसकी हरकतें बंद होने के बजाय और बढ़ गई। जिसकी वजह से युवाओं में उसके खिलाफ अभी भी गुस्सा बरकरार है।
पुलिस का कहना है कि पैगंबर साहब के खिलाफ अपमानजनक फेसबुक पोस्ट करने वाला युवक गाँव से फरार हो गया है। जल्दी ही उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाही की जाएगी।